Grand Vitara : Maruti Suzuki की इस गाड़ी ने मचाया धमाल, 25KMPL की है माइलेज

Grand Vitara

Auto Newz, New Delhi, Grand Vitara : देश में माइलेज के मामले में सबसे टॉप पर देखें तो Maruti कंपनी की गाड़ियों को माना जाता है। इस समय मारूति की SUV ग्रैंड विटारा की सेल्स काफी ज्यादा बढ़ गई है।

जिससे सभी रिकार्ड टूट गए हैं। अगर कंपनी रिकार्ड्स को देखें तो 23 माह में कंपनी ने 2 लाख गाड़ियां ग्राहकों को देने का काम किया है। वहीं कंपनी का ये आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है।

Maruti Suzuki के मार्केटिंग सेल्स ऑफिसर बनर्जी ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस SUV ग्रैंड विटारा ने मारूति के लिए एक बड़ा प्रोजेक्ट तैयार किया है। ये गाड़ी लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस समय अगर देखें तो इस गाड़ी की 2 लाख यूनिट कंपनी ने ग्राहकों तक पहुंचा दी है।

Also Read this- Airbag Working Tips : हादसे में इस कारण से नहीं खुलते एयरबैग, ये है बड़े रिजन
पेट्रोल इंजन में है वर्जन – Grand Vitara

इस समय ग्रैंड विटारा जो मार्केट में है वो पेट्रोल वर्जन में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दी जा रही है। जिससे काफी ज्यादा माइलेज बढ़ रही है। अगर इस गाड़ी की बात करें तो हमें इसमें लिथियम आयन बैटरी दी जा रही है।

Maruti Grand Vitara Features –

अगर हम गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो वो काफी खास मिलने वाले हैं। जो इस गाड़ी को लग्जरी बना रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में –

9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

हेड्स अप डिस्प्ले

पैनारोमिक सनरूफ

वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी

वायरलेस चार्जर

Also Read this- Mileage Increase Tips : गाड़ी में करेंगे ये काम तो माइलेज हो जाएगी ज्यादा, इन बातों का रखें ध्यान

वेंटिलेटेड सीट्स

एंबिएंट लाइटिंग

360 डिग्री कैमरा

अलॉय व्हील्स

Grand Vitara में है 6 एयरबैग –

कंपनी ने इस गाड़ी को खरीदने वालों के लिए सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा है। इस गाड़ी में कंपनी ने 6 एयरबैग दिया है। वहीं हमें इस गाड़ी में एबीएस के साथ साथ ईबीडी, चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए प्वाइंट, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन, मिडिल रियर थ्री प्वाइंट सीटबेल्ट, इमरजेंसी ब्रेक, सेंट्रल लॉक समेत कई फीचर्स मिलने वाले हैं।

Grand Vitara मिलेगी 11 लाख से 20 लाख तक –

अगर आप Maruti Grand Vitara को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हमें ये गाड़ी बेस मॉडल करीब 11 लाख से लेकर 20 लाख रुपये के टॉप मॉडल एक्स शोरूम से मिलने वाली है। वहीं अगर हम इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो हमें ये गाड़ी करीब 13 लाख रुपये की एक्स शोरूम प्राइस में मिलने वाली है।