1 लाख रुपये में मिलने वाली है 7-सीटर लग्जरी गाड़ी Renault Triber

Renault Triber

Auto Newz, New Delhi संयुक्त परिवार के लिए 5 सीटर गाड़ियां किफायती नहीं होती हैं, ऐसे में उनके लिए 7 सीटर गाड़ी होनी चाहिए, लेकिन लोग सोचते हैं कि 7 सीटर गाड़ियां महंगी आती है, इसलिए वह गाड़ी नहीं खरीद पाते, लेकिन ऐसा नहीं है, कई 7 सीटर गाड़ियां ऐसी है जो काफी कम दामों में सेल की जाती है। यहां हम आपको 2 ऐसी ही 7 सीटर कारों के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है।

Maruti Suzuki Eeco

मारुति सुजुकी की इको कार मिडिल क्लास फैमिली के लिए एक परफेक्ट 7 सीटर कार है, इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 81 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसमें सीएनजी वेरिएंट भी आता है, जो 72 PS की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।

कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और सीएनजी वेरिएंट के साथ 27 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देने का दावा करती है। बता दे इको 5-सीटर स्टैंडर्ड (O), 5-सीटर AC CNG (O), 5-सीटर AC (O) और 7-सीटर स्टैंडर्ड चार मॉडल में आती है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.32 लाख रुपये से शुरू होकर 6.58 लाख तक जाती है।

Renault Triber

रिनौल्ट ट्राइबर में भी Renault Triber RXE, RXL, RXT और RXZ चार वेरिएंट आते हैं, यह कार में 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया हो जो 72 PS की पावर और 96 Nm की टॉर्क जनरेट करता है।

यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आती है। बता दे इस 7 सीटर कार के बेस-स्पेक पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये और टॉप-स्पेक AMT ट्रिम की एक्स शोरूम कीमत 8.98 लाख रुपये है। आप इस गाड़ी को 1 लाख डाउन पेमेंट में भी खरीद सकते हैं।

Also Read this-