Car Coating : कार के नीचले हिस्से में लग जाता है पानी से जंग? तो आज ही करवाएं ये कोटिंग

Car Coating

Auto Newz, New Delhi, Car Coating : इस समय बारिश का सीजन चल रहा है। जिसमें सबसे मुख्य है कि आप अपनी गाड़ी को उपर और नीचे से सुरक्षित रखें। क्योंकि बारिश के कारण सड़क पर पड़ा पानी गाड़ी के नीचे लग जाता है और नीचे के हिस्से में जंग लग जाता है।

वहीं बारिश के समय सड़क पर कीचड़, पानी और मलबा पड़ा रहता है। जिससे जंग लगने से का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है। इससे गाड़ी के नीचे का हिस्सा खराब होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

Also Read this- AC Fuel Consumption : कार में 1 घंटे AC चलाने पर कितना लगने वाला है पेट्रोल, तुरंत जान लें ये जरूरी बातें

नीचे का हिस्सा बचाने के लिए करवाएं ये कोटिंग – Car Coating

नीचे के हिस्से में करवाएं एंटी रस्ट कोटिंग – Car Coating

अंडर एंटी रस्ट कोटिंग एक स्पेशल प्रकार की कोटिंग होती है। जो गाड़ी के नीचे के हिस्से में की जाती है और जंग से बचाया जाता है। यह गाड़ी के नीचे एक लेयर की तरह काम करते हैं जो नीचे के पार्ट को पानी और हवा से बचाती है। जिससे जंग लगने का खतरा काफी कम हो जाता है।

रबराइज्ड अंडरकोटिंग करने से जंग हो जाएगा कम –

अगर आप गाड़ी के नीचे ये परत लगवाते हैं तो इससे आपको गाड़ी में लगने वाली जंग से राहत मिल सकती है। इसमें एक मोटी रबर जैसी परत चढ़ जाती है।

अगर आप ये अडंरकोटिंग करवाते हैं तो आपको जंग के साथ साथ नीचे लगने वाले पत्थरों से भी बचाने होने वाला है। अगर ये कोटिंग आप करवाते हैं तो इससे आपकी गाड़ी में आवाजें भी कम आने वाली है।

वेक्स कोटिंग (Wax Coating) से नहीं लगेगा पानी और जंग – Car Coating

अगर आप गाड़ी के नीचे वेक्स कोटिंग करवाते हैं तो उसमें एक पारदर्शी व चिकनी परत बन जाती है। जिससे गाड़ी के नीचे वाले हिस्से में पानी नहीं लगता है। जब पानी नहीं लगेगा तो जंग भी नहीं लगने वाला है। अगर आप ये गाड़ी के करवाते हैं तो इससे आपको गाड़ी में काफी सुरक्षा मिलने वाली है।

Also Read this- Fuel Filling Tips : अगर पेट्रोल की गाड़ी में डाल दें डीजल तो ये होगा इंजन का हाल, जानें पूरी जानकारी

अगर आप गाड़ी के नीचे वाले हिस्से में कोटिंग करवाते हैं तो आपको ये लाभ मिलने वाले हैं – Car Coating

गाड़ी के नहीं लगेगा जंग – Car Coating

अगर आप बारिश के मौसम में अपनी गाड़ी के नीचे के पार्ट में कोटिंग करवाते हैं तो इससे पानी और हवा पार्ट पर नहीं लगेगा। जिससे जंग लगने का खतरा कम होने वाला है।

पार्ट की बढ़ेगी उम्र –

अगर गाड़ी के नीचे जंग लग जाता है तो पार्ट जल्दी खराब हो जाता है। वहीं इस कोटिंग से गाड़ी के पार्ट की लाइफ भी बढ़ने वाली है।

नहीं होगा जल्दी खराब – Car Coating

अगर आप कार के नीचे के पार्ट में कोटिंग करवाते हैं तो इससे गाड़ी की मरम्मत और रखरखाव की जरूरत काफी कम होने वाली है। कोटिंग से गाड़ी काफी लंबे समय तक सही चलने वाली है।