EV Car Issues : EV गाड़ियों में 79 फीसदी लोगों को रही है ये दिक्कतें, न खरीदने की कर रहे हैं अपील

EV Car Issues

Auto Newz, New Delhi, EV Car Issues : इस समय सरकार का कहना है कि आने वाला समय पूरा इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है। सरकार तरह तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट करने में लगी हुई है। अगर सालाना रिपोर्ट को देखें तो हर साल इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

उसी में एक सर्वे किया गया, जिसमें सामने आया है कि जिन लोगों ने इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे हैं, उनमें 50 फीसदी से ज्यादा ग्राहक इससे नाखुश हैं। अब ये ग्राहक वापस से फ्यूल वाला गाड़ियां खरीदने की चाह रख रहे हैं।

Also Read this- EV Vehicle Subsidy : अब इन गाड़ियों पर सरकार देगी 50 हजार तक की छूट, 31 सितंबर तक करें आवेदन

इन ग्राहकों का कहना है कि फ्लूय डीजल, पेट्रोल में जो गाड़ियां आती है, वहीं बेस्ट है। इस सर्वे में बड़े शहरों से करीब 500 से ज्यादा चालकों को शामिल किया गया है। EV Car Issues

इस समय पार्क प्लस ने एक सर्वे किया है। जिसमें 50 फीसदी से ज्यादा लोगों ने एक ही बात कही है कि ईवी गाड़ी लेने का कोई फायदा नहीं है। अगर कोई ईवी गाड़ी खरीदता है तो काफी परेशानी होने वाली है।

क्योंकि चालकों ने काफी सारी परेशानियां इन गाड़ियों को लेकर बताई है। क्योंकि उनका कहना है कि गाड़ियों की मेंटेनंस काफी ज्यादा महंगी है। जिस कारण से वो इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते हैं।

चार्जिंग की समस्या है सबसे ज्यादा – EV Car Issues

एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि 90 फीसदी चालकों को सुलभ तरीके से चार्जिंग स्टेशन नहीं मिलता है। क्योंकि बहुत कम जगहों पर ईवी के चार्जिंग स्टेशन लगे हुए हैं। आपको बता दें कि इस समय देश में करीब 20 हजार ही चार्जिंग स्टेशन बने हुए हैं। वहीं चार्जिंग स्टेशन कम होने के कारण इन्हें जगह-जगह पर ढूंढना काफी मुश्किल हो जाता है। इस समय अगर देखें तो 50 किमी की दूरी पर एक चार्जिंग स्टेशन हैं।

हर कोई नहीं कर सकता ठीक – EV Car Issues

चालकों में 75 फीसदी लोगों ने यही बताया है कि इन कारों को एक डब्बा ही कहा जा सकता है। क्योंकि इनके रखरखाव में काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है। अगर कोई छोटी से दिक्कत हो जाती है तो भी हर कोई ठीक नहीं कर सकता है। इसको एजेंसी में ही लेकर जाना पड़ता है।

Also Read this- Grand Vitara : Maruti Suzuki की इस गाड़ी ने मचाया धमाल, 25KMPL की है माइलेज

नहीं है रिसेल मार्केट –

अगर कोई लाखों रुपये लगाकर ईवी गाड़ी को खरीदता है और किसी कारण से वह वापस मार्केट में बेचना चाहे तो रिसेल मार्केट में इन गाड़ियों की वैल्यू बहुत ही कम है। जिससे लोगों को इन गाड़ियों को बेचने में काफी ज्यादा दिक्कत आती है। EV Car Issues